गौ माता की सेवा क्यों करनी चाहिए ?

GAU-MATA
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp


यह तो हम सब जानते ही हैं कि गौ माता का भारत में एक अलग ही महत्व है। यहाँ इनकी काफी मान्यता है,और इनकी सेवा और पूजा काफी लाभकारी मानी जाती है। जैसे कि कहते हैं कि एक गाय में 68 करोड़ तीर्थों और 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है इसलिए इनकी पूजा और सेवा की अति मान्यता होती है और लाभ भी मिलता है ।

गौमाता को दिल से मानने या उनको मात्र नमस्कार करने से ही हमारी जिंदगी की काफी परेशानियों में हमें आराम मिलने लगता है ।
यदि आप इनकी सेवा करेंगे तो आप मनचाहा वरदान पा सकते हैं। अगर किसी की जन्मपत्री में पितृ दोष हो तो प्रतिदिन गौ माता को रोटी खुलने से वह दोष भी ख़तम होने लग जाता है।


यदि किसी की पत्री में बुध ग्रह खराब हो, तो बुधवार के दिन गौ माता को हरा चारा या पालक जरूर खिलाएं। इससे बुध ग्रह तो मजबूत होता ही है, साथ ही असमय आए हुए संकट भी टल जाते हैं। आप इन्हें पालक, मटर और हरी सब्जियां खिला सकते है। ऐसा करने से वाणी में शुद्धता आती है, पढ़ाई में या करियर में ग्रोथ मिलने लगती है।
वहीँ अगर आपका गुरु ग्रह खराब है तो आप गुरुवार के दिन रोटी में गुड़ डालकर गौमाता को खिलाएं।

यह तो scientifically भी साबित हो चुका है की गौ माता का मूत्र बहुत सी बीमारियों का इलाज में काम आता है ,वहीँ ज्ञानी लोग यह ही कहते हैं ……. यदि घर में गाएं के गोबर का उपला,लोबान या कपूर और गाएं का घी इस्तेमाल करके हवन किया जाए तो आपके घर में जो भी नकारात्मक उर्जा हो , वह भी दूर हो जाती है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा और अच्छा वातावरण बना रहता है ।


दोस्तों अगर आपके घर में कोई शुभ कार्य हो जैसे किसी का birthday या anniversary, उस दिन अगर आप अपनी celebration के साथ साथ किसी गौशाला में गौ सेवा कर आए या गौ माता को चारा खिला आएं तो उनका आशीष तो मिलेगा ही और साथ ही जीवन में तरक्की और खुशहाली भी आएगी।

आप यह छोटा सा उपाय ज़रूर try करें और हमें comment section में comment करके ज़रूर बताएं की आपको यह आर्टिकल कैसा लगा ताकि हम और भी ज्ञानवर्धक जानकारी आप तक पहुंचा सकें।

One Response

Leave a Reply

Your email address will not be published.